रिलायंस जियो MSME ग्राहकों को आक्रामक रूप से लाभान्वित करने के लिए

रिलायंस जियो MSME ग्राहकों को आक्रामक रूप से लाभान्वित करने के लिए

छवि स्रोत: पीटीआई

रिलायंस जियो MSME ग्राहकों को आक्रामक रूप से लाभान्वित करने के लिए

बोफा सिक्योरिटीज की एक रिपोर्ट के अनुसार, Jio MSME मोर्चे पर मोबाइल ट्रैक्शन को दोहराने के लिए देख रहा है। “50 मिलियन एमएसएमई में से, हम वर्तमान में इस पेशकश के लिए 15-20 मिलियन डॉलर का पता लगाने योग्य बाजार मानते हैं। समय के साथ बढ़ती जीडीपी / पूंजी और हाल ही में सरकार के” मेक इन इंडिया “पहल पर ध्यान देने योग्य है। रिपोर्ट में कहा गया है, विस्तार करें।

उन्होंने कहा, “बाजार में मौजूदा कीमत (15-20K / महीना) पर 1/10 वें बंडल्ड कनेक्टिविटी प्लान की पेशकश करने से, Jio पता करने योग्य बाजार का विस्तार करना चाहता है,” यह कहा।

“हम ध्यान दें कि वर्तमान एसएमई बाजार टाटा टेलीसर्विसेज, भारती जैसे बड़े उद्यमों के साथ अधिक नहीं है। हमारे विचार में, इन प्रस्तावों से भारतीयों जैसे प्रतियोगियों पर अधिक प्रभाव नहीं पड़ता है क्योंकि कोई भी खिलाड़ी इस बाजार को प्रभावी ढंग से संबोधित नहीं करता है। कारण यह है कि एसएमई बाजार कम नहीं है क्योंकि ये व्यापारी विमुद्रीकरण के लिए बेहद मुश्किल हैं और बहुत ही संवेदनशील आधार हैं।

सकारात्मक मोर्चे पर, कोविद ने इन व्यापारियों द्वारा डिजिटल गोद लेने में तेजी लाई है और वे अपने व्यवसाय को डिजिटल बनाने के लिए अधिक खुले हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि हमें उम्मीद है कि ट्रैक्शन इस पेशकश से धीरे-धीरे होगा और इससे आरआईएल के समेकित राजस्व / ईबीआईटीडीए में सार्थक योगदान देने की उम्मीद नहीं है।

आरआईएल की सहायक कंपनी Jio ने माइक्रो, SMB के लिए एक एकीकृत पेशकश पेश की, जो एंटरप्राइज़ ग्रेड फाइबर कनेक्टिविटी, डिजिटल और डिवाइस प्रदान करती है जो प्रमुख डिजिटल समाधानों को सक्षम करती है। पैक्स किफायती प्रवेश बिंदु प्रदान करते हैं जो 900 रुपये से कम है और 10K रुपये तक सीमित हैं।

MS 365 और MS Tea सहित Microsoft की सेवाओं के सुइट के अलावा, Jio घर में डिजिटल समाधान जैसे JioAttendance, JioMeet टूल बिना किसी अतिरिक्त कीमत के भी दे रहा है।

UBS ने एक रिपोर्ट में कहा कि Jio का दावा है कि 901 रुपये / महीने की शुरुआती योजना बाजार में मौजूदा कीमत का दसवां हिस्सा है, लेकिन यह तुलना करना कठिन है कि मौजूदा उत्पाद मानक नहीं हैं।

“हमने वर्तमान में FY22E में 3 मिलियन MSMB फाइबर उप-स्तर का निर्माण किया है जो FY25E में 7.5mn के स्तर तक बढ़ रहा है, खंड ARPU के साथ 1,100-1,200 / महीने की सीमा में है,” यह कहा।

नए लॉन्च किए गए ARPU हमारे अनुमानों की श्रेणी में हैं, और इसलिए Jio के हमारे DCF मूल्यांकन का समर्थन करते हैं। विभेदित प्रसाद तेजी से गोद ले सकता है समाधान कनेक्टिविटी से संबंधित प्रसाद (जैसे असीमित फाइबर ब्रॉडबैंड और आवाज, निश्चित मोबाइल अभिसरण और स्थिर आईपी) में फैले हुए हैं; डिजिटल समाधान (कार्यालय एप्लिकेशन, आउटलुक ईमेल, एक ड्राइव, टीमों, Jio उपस्थिति, JioOnline, JioMeet और Microsoft टीमों के साथ Microsoft365 सहित); और अंतिम रूप से डिवाइस-ए-ए-सर्विस और विशेष डिवाइस ऑफ़र (रिलायंस डिजिटल से), सात अलग-अलग टैरिफ योजनाओं के तहत।

इंटीग्रेटेड रेडी-टू-यूज़ प्रसाद, असिस्टेड सेल्स और ऑनबोर्डिंग, और डिजिटल अकाउंट मैनेजमेंट Jio को आक्रामक तरीके से MSMB सबस्क्राइब करने में सक्षम कर सकता है, जैसे उन्होंने मोबिलिटी और होम ब्रॉडबैंड सेगमेंट में किया था।

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